page contents
Home » ख़बरे » महिलाओं को सोशल मीडिया सौंप रहे हैं पीएम मोदी, जाने कौन हो सकती हैं दावेदार

महिलाओं को सोशल मीडिया सौंप रहे हैं पीएम मोदी, जाने कौन हो सकती हैं दावेदार

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया कि वे महिला दिवस के मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को उन महिलाओं को सौंप देंगे जिनका जीवन और काम उन्हें प्रेरित करते आएं हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि इसके सहारे उन्हें करोड़ों के दिलों में प्रेरणा जगाने में मदद मिलेगी.

– – – – – – – – – Advertisement – – – – – –

पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद कंगना रनौत की बहन रंगोली ने उनसे गुजारिश की थी कि वे उन्हें इसके लिए दावेदार बनाएं. हालांकि कुछ ऐसी महिलाएं हैं जिन्होंने ना केवल देश बल्कि ग्लोबल स्तर पर भी भारत का नाम रोशन किया है और वे पीएम मोदी के इस कैंपेन की दावेदार हो सकती हैं.

Image result for सुशीला चानू

सुशीला चानू, सुशीला महिला भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान हैं. वे 11 साल की उम्र से हॉकी खेल रही हैं. मणिपुर से ताल्लुक रखती हैं और नॉर्थ ईस्ट इंडिया में हॉकी को प्रमोट भी करती हैं. उनकी लीडरशिप में भारत ने 36 सालों बाद 2016 ओलंपिक्स में हिस्सा लिया था. उन्होंने साल 2013 में जूनियर टीम की कप्तानी करते हुए हॉकी जूनियर विश्व कप में भारत को कांस्य पदक भी दिलाया था.

Image result for मिताली राज

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं. टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाली वे पहली महिला हैं. वे दो बार भारत को क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में लीड कर चुकी हैं. इसके अलावा वे पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने 6000 से अधिक रन बनाए हैं. तापसी पन्नू उनकी बायोपिक में भी काम कर रही हैं और वे महिला भारतीय क्रिकेट टीम को एक नए मुकाम तक ले जाने में कामयाब रही हैं.

Image result for प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी भारत का नाम रोशन किया है. पॉप स्टार निक जोनस से शादी के बाद उनके ब्रैंड वैल्यू में भी काफी इजाफा हुआ है. प्रियंका यूएन की गुडविल एंबेसेडर भी हैं और वे कई मीनिंगफुल प्रोजेक्ट्स के साथ ही साथ अपने सोशल प्रोजेक्ट्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं.

Image result for ईशिता आनंद

ईशिता आनंद बिटगिविंग की सीईओ हैं. ये एक ऑनलाइन क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म है. खास बात ये है कि ईशिता आनंद एशिया की फोर्ब्स 30 अंडर 30 में अपना नाम भी दर्ज करा चुकी हैं.

Image result for अन्ना चांदीवे

अन्ना चांदीवे भले ही दीपिका पादुकोण की थेरेपिस्ट के तौर पर ज्यादा लोकप्रिय हों लेकिन अन्ना अपने ट्विटर अकाउंट पर कई ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियां शेयर करती हैं जो मानसिक समस्याओं से जूझ रहे लोगों के लिए काफी कारगर साबित हो सकती हैं. एना सेलेब्रिटी थेरेपिस्ट होने के साथ ही साथ सोशल मीडिया पर अपने मेंटल हेल्थ अपडेट्स के चलते चर्चित शख्सियत में शुमार की जाती हैं.

Image result for दीपिका पादुकोण

प्रियंका चोपड़ा की तरह की दीपिका पादुकोण भी ग्लोबल सेलेब्रिटी हैं. वे ना केवल हॉलीवुड फिल्मों के साथ जुड़ चुकी हैं बल्कि कई इंटरनेशनल फैशन प्रोजेक्ट्स और प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में अपनी मौजूदगी भी दर्ज कराती रही हैं. ऐसे में दीपिका भी वुमेन डे पर पीएम मोदी के इस कैंपेन का हिस्सा हो सकती हैं.

महिलाओं को सोशल मीडिया सौंप रहे हैं पीएम मोदी, ये हो सकती हैं दावेदार

अनन्या बिरला ना केवल एक सिंगर हैं बल्कि स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस की फाउंडर भी है. ये संस्था ग्रामीण भारत में महिलाओं को फाइनेंस को लेकर एजुकेट करती है. वे इसके अलावा ऑनलाइन स्टोर CuroCarte की फाउंडर भी हैं. इसके अलावा वे मेंटल हेल्थ संस्था एमपावर की को-फाउंडर भी हैं. अनन्या सोशल मीडिया पर भी अच्छी खासी फॉलोइंग एंजॉय करती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *