page contents
Home » ख़बरे » नेपाल ने दिया चीन को जोरदार झटका, 120 नागरिक हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

नेपाल ने दिया चीन को जोरदार झटका, 120 नागरिक हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

नेपाल की राजधानी काठमांडू से पुलिस ने 120 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से पांच सौ से अधिक लैपटॉप भी जब्त किए हैं।  दरअसल, काठमांडू पुलिस चीफ ने कहा कि संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने की सूचना के बाद सोमवार को छापे में संदिग्धों को राउंड अप किया गया था। रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल पुलिस चीफ ने कहा कि यह पहली बार है कि इतने सारे विदेशियों को संदिग्ध आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाया गया है।

– – – – – – – – – Advertisement – – – – – –advt

वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी  होबिन्द्र बोगटी ने कहा कि चीनी दूतावास छापे के बारे में जानता था और उसने गिरफ्तार किए गए लोगों का समर्थन भी किया था।  हालांकि चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि चीन ने मामले में नेपाली पुलिस का सहयोग किया है।

सावित्री बाई फुले ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, अब बनाएंगी अपनी पार्टी

चीन अपने पड़ोसी के साथ कानून-प्रवर्तन सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।  बता दें कि नेपाल और चीन ने अक्टूबर में राष्ट्रपति शी जिनपिंग की नेपाल यात्रा के दौरान आपराधिक मामलों में आपसी सहायता पर एक संधि पर हस्ताक्षर किए हैं।  चीन हाल के वर्षों में सड़कों, बिजली संयंत्रों और अस्पतालों जैसे क्षेत्रों में नेपाल में अपना निवेश बढ़ा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *