page contents
Home » Uncategorized » बालाकोट में आतंकी फिर सक्रिय, सेना प्रमुख ने दिया करारा जवाब

बालाकोट में आतंकी फिर सक्रिय, सेना प्रमुख ने दिया करारा जवाब

आतंकवाद जैसे संगठनो को पनाह देने वाला पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया हैं। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने चेन्नई में एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर फिर से आतंकी गतिविधियां को अंजाम दे रहा हैं। आपको बता दें कि 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया था। जिसमें जैश के ट्रेनिंग कैंप नष्ट कर दिए गए थे।

आर्मी चीफ से जब पूछा गया है कि इस बार भी क्या भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही रिपीट क्यों करेंगे। इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना ने सीमा पर पूरी तैयारी की है और नियंत्रण रेखा पर और भी सैनिकों को तैनात किया गया है। इतना ही नहीं आतंकियों को भारत के अंदर घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सीजफायर तोड़ता है, लेकिन इन परिस्थितियों से कैसे निपटना है, ये हमें पता हैं।

सेना प्रमुख जनरल ने कहा कि युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता केवल जीत होती हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में साइबर युद्ध होगा और हमें ऐसे लीडर्स की जरूरत है जो इस पर निर्णय ले सकें.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हर देश को अपनी सीमाओं को सुरक्षित करना होगा। हमारे पास उत्तरी और पश्चिमी मोर्चे पर अनिश्चित सीमाएं हैं। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई घुसपैठ न हो। हमारा पश्चिमी पड़ोसी राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहा है और जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *